उत्तर प्रदेश कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों के ठीक होने का क्रम जारी है। यूपी में अब तक 3600 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। वहीं, वर्तमान में 2668 एक्टिव केस हैं। प्रदेश में अबतक कुल 6497 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जा चुके हैं। इस बीच कोरोना के मामले में तेजी देखते हुए गाजियाबाद जिला प्रशासन ने फिर से दिल्ली बॉर्डर को सील करने के आदेश दिए हैं। हालांकि यह प्रतिबंध आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों और कमर्शल गाड़ियों पर लागू नहीं होगा।

उत्तर प्रदेश में सोमवार को 229 कोरोना संक्रमित मरीजों के मामले सामने आए हैं। इस तरह कुल संक्रमितों की संख्या अब 6497 पहुंच चकी है। अबतक आइसोलेशन में 2711 लोगों को और क्वारैंटाइन में रखा गया है। प्रमुख सचिव ने बताया की प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सर्विलांस में 91,347 टीम लगी हुई हैं। इनटीमों ने 11,920 इलाकों में 72 लाख से ज्यादा घरों का सर्वेक्षण किया।

सोमवार को 8 कोरोना मरीजों की हुई मौत
उत्तर प्रदेश में सोमवार को 8 कोरोना मरीजों की मौतें हुईं है। इनमें सबसे ज्यादा मेरठ में दौ मौतें हुई हैं। बस्ती, संतकबीरनगर, प्रतापगढ़, गोरखपुर, बरेली और इटावा में एक-एक मौत हुई। इस तरह अब तक 169 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी हैं।

वाराणसी में एक साथ मिले आठ संक्रमित

वाराणसी में सोमवार को एक साथ आठ पॉजिटिव मामले सामने आए। जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 156 तक पहुंच गई है। लगाातर मामले सामने आने के बाद पुलिस की सख्ती और बढ़ गयी है।
वाराणसी में सोमवार को एक साथ आठ पॉजिटिव मामले सामने आए। जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 156 तक पहुंच गई है। लगाातर मामले सामने आने के बाद पुलिस की सख्ती और बढ़ गयी है।

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होती जा रही है। रविवार को ही एक साथ 18 नए मामले आने के बाद सोमवार को भी जिले में कुल आठ लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।
संक्रमितों में वाराणसी का पुलिसकर्मी और एक स्वास्थ्यकर्मी समेत छह लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। साथ ही जौनपुर जिले का मूल निवासी और हरियाणा के करनाल निवासी भी कोरोना पॉजिटिव मिला है।
सीएमओ डॉक्टर वीबी सिंह ने बताया कि इसमें चार श्रमिकों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसके बाद अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 156 हो गई है, जबकि 70 का आइसोलेशन वार्ड में इलाज चल रहा है।
आगरा के गांवों में भी हुई कोरोना की इंट्री
आगरा के 10 गांवों में कोरोना की एंट्री हो चुकी है। प्रशासन के मुताबिक इन गांवों में सैनिटाइजेशन करवाया जा रहा है। अधिकारियों का कहना है कि संक्रममित के घर और आसपास के घरों में सेनेटाइजेशन कराया जाएा। गर्भवती महिलाओं की करवाई जाएगी जांच। शमसाबाद के 4 गांवों के अलावा देवरी रोड , फतेहपुर सीकरी , अछनेरा और बरोली अहीर के गांव में कोरोना संक्रमित लोग मिले हैं। सैनिटाइजेशन के लिए मंगवाई गई है। नई मशीन। गांवों में बाहर से आये लोगो को गांव के बाहर रोका जा रहा है। ये लोग 21 दिन तक गांव के स्कूल में क्वॉरैंटाइन रहेंगे।

गाजियाबाद-दिल्ली बार्डर फिर सील किया गया
कोरोना के मामले में तेजी देखते हुए गाजियाबाद जिला प्रशासन ने फिर से दिल्ली बॉर्डर को सील करने के आदेश दिए हैं। हालांकि यह प्रतिबंध आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों और कमर्शल गाड़ियों पर लागू नहीं होगा। डीएम अजय शंकर पांडे ने बताया कि दिल्ली से सटे सभी बॉर्डर को लॉकडाउन-2 की तरह ही सील किया जाएगा। इन क्षेत्रों से केवल वही लोग आ-जा सकेंगे जिनके पास प्रशासनिक पास होगा।

यह तस्वीार दिल्ली-गाजियाबाद बार्डर की है जिसे दोबारा सील कर दिया गया है।
यह तस्वीार दिल्ली-गाजियाबाद बार्डर की है जिसे दोबारा सील कर दिया गया है।


आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए एक बार फिर दिल्ली-गाजियाबाद बार्डर को सील करने का आदेश दिया गया है। सिर्फ उन्हीं वाहनों को अनुमति दी जाएगी जिनके पास पास होंगे।


from Dainik Bhaskar /national/news/uttar-pradesh-coronavirus-live-updates-corona-cases-latest-news-today-agra-meerut-noida-lucknow-mathura-firozabad-basti-127341713.html

Post a Comment

Previous Post Next Post