सुप्रीम कोर्ट में आज रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्णबगोस्वामी की याचिका पर सुनवाई जारी है। अर्णब ने याचिका मेंमुंबई में 2 मई को दायर नई एफआईआर को खारिज करने कीमांग की है। अर्णब की तरफ से वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे पैरवीकर रहे हैं। अर्णब पर पालघर मॉब लिंचिंग मामले में सोनियागांधी के खिलाफ टिप्पणी कर उनकी मानहानि करने का आरोपहै। अर्णब के खिलाफ अलग-अलग राज्यों में शिकायतें दर्ज हुईथीं।

अर्णब ने सोनिया के खिलाफ क्या कहा था?
महाराष्ट्र के पालघर जिले में दो संतों और उनके ड्राइवर की हत्याके मामले में अर्णब ने 16 अप्रैल को टीवी शो में कांग्रेस नेताआचार्य प्रमोद कृष्णन से कहा था कि अगर किसी पादरी कीहत्या होती तो आपकी पार्टी और आपकी पार्टी की ‘रोम से आईहुई इटली वाली’ सोनिया गांधी बिलकुल चुप नहीं रहतीं। अर्णब नेकहा, ‘‘सोनिया गांधी तो खुश हैं। वे इटली में रिपोर्ट भेजेंगी किदेखो, जहां पर मैंने सरकार बनाई है, वहां पर हिंदू संतों को मरवारही हूं। वहां से उन्हें वाहवाही मिलेगी। लोग कहेंगे कि वाह,सोनिया गांधी ने अच्छा किया। इन लोगों को शर्म आनी चाहिए।क्या उन्हें लगता है कि हिन्दू चुप रहेंगे? आज प्रमोद कृष्णन कोबता दिया जाना चाहिए कि क्या हिंदू चुप रहेंगे? पूरा भारत भीयही पूछ रहा है। बोलने का समय आ गया है।’’

पुलिस पूछताछ के बाद अर्णब ने कहा कि मैंने पुलिस के सामनेअपना पक्ष रखा, पुलिस इससे संतुष्ट थी। तथ्य और सबूत पेशकर दिए हैं, हकीकत सामने आ जाएगी। हम पर कोई दबाव नहींहै।

अर्णब की गिरफ्तारी पर 3 हफ्ते की रोक
शीर्ष अदालत 24 अप्रैल को अर्णब की गिरफ्तारी पर 3 हफ्ते कीरोक लगाई थी। उनके खिलाफ अलग-अलग राज्यों महाराष्ट्र,छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश औरझारखंड में भी मामले दर्ज हुए हैं।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
We-
from Dainik Bhaskar /national/news/hearing-of-arnab-goswamis-plea-in-supreme-court-continues-demand-for-dismissal-of-new-fir-filed-in-mumbai-on-may-2-127290884.html

Post a Comment

Previous Post Next Post