देशभर में चीन के खिलाफ लोग गुस्से में हैं, क्योंकि दोनों देशों की सीमा पर जारी तनातनी के बीच सोमवार को हिंसक झड़प हुई। जिसमें एक कर्नल समेत 20 जवान शहीद हो गए। बुधवार को चीन के खिलाफ प्रदर्शन करनेके लिए पूर्व सैनिक सड़क पर उतरे।उन्होंने चीन दूतावास के नजदीक पहुंच प्रदर्शन किया। कुछ देर में ही पुलिस ने पूर्व सैनिकों को वहांसे हटा दिया। वहीं स्वदेशी जागरण मंच के लोग तीन मूर्ति भवन के पास जमा हो गए, जो चीनी उत्पादों के बहिष्कार की आवाज उठाने लगे।

पूर्व सैनिकों ने चीनी आर्मी को दी चेतावनी

फोटो दिल्ली में हुए प्रदर्शनकी है। बुधवार कोयहां पूर्व सैनिक चीनी दूतावास के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस ने जब इन्हें हटाकर बस में बैठाया तब भी इनका विरोध जारी रहा। इस दौरान एक सैनिक ने बस की खिड़की के बाहर से एक पेपर दिखाकर चीनी आर्मी को चेतावनी दी। पेपर पर लिखा था चाइना आर्मी होश में आओ।

पुलिस और पूर्व सैनिकों के बीच कहासुनी

यह फोटो भी दिल्ली में हुए प्रदर्शन की ही है।प्रदर्शन कर रहे पूर्व सैनिकों और पुलिस के बीच कुछ कहासुनी देखने को भी मिली। जब पुलिस चीनी दूतावास के सामने से पूर्व सैनिकों को हटाने का प्रयास कर रही थी तो उन्होंने तीखे तेवर भी दिखाए।

शहीद अजय अहूजा की प्रतिमा पर कैंडल जलाईं

फोटो राजस्थान के कोटा की है। चीन के हमले में 20 भारतीय जवानों की शहादत पर शहरवासियों ने श्रद्धांजलि दी। शहर के विभिन्न संगठनों ने शहीद स्मारक पर पहुंचकर देश के लिए शहीद हुए जवानों को याद किया। वहीं, कोविड ड्यूटी में लगी सैंपल कलेक्शन टीम के हैल्थ वर्कर्स ने भी शहीद अजय आहूजा की प्रतिमा पर कैंडल जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

बारिश से नीलावाया जाने के रास्ते पर गोला नाले में भरा पानी

फोटो छत्तीसगढ़केनीलावाया जाने वाली सड़क पर गोला नाले की है। जिस पर पुलिया का काम पूरा नहीं होने से ग्रामीणों को बारिश के दौर में इस तरह बाइक पार करवानी पड़ रही है। इसके लिए गांव से दूसरे लोगों को साथ लाना पड़ता है जो 50 रुपए लेते हैं। बारिश शुरू होते ही कुआकोंडा ब्लॉक की नीलावाया और रेवाली के लोगों की मुसीबत बढ़ गई है।

सुनसान हो रहा तारागढ़ का किला

यह राजस्थान का अजमेर शहर है। यहां सबसे ऊंचाई पर आकर्षित करता है तो वह है तारागढ़ का किला, जो 2850 फीट की ऊंचाई पर बना है। यहां मीरा साहब की दरगाह है। किले में रह रहे मुस्तफा हैदर बताते हैं- ‘प्रथ्वीराज चौहान की स्मृति यहीं से है। श्रीकृष्ण के प्रेम में एक मिसाल कायम करने वाली मीरा बाई के जन्म से पहले उनके माता-पिता ने यहीं दुआ की थी। इसलिए मीरा के नाम पर ही इस दरगाह का नाम मीरा साहब की दरगाह रखा गया। कोरोना काल में यहा किला सुनसान पड़ा है।

215 ट्रक गेहूं खंडवा आया, दिनभर लगा रहा जाम

फोटो मध्यप्रदेश के खंडवा के ग्राम नागचूनकी है। यहां स्थित 50 एकड़ के ओपन कैप में इन दिनों इंदौर, उज्जैन व देवास जिले में खरीदे गए समर्थन मूल्य के गेहूं का भंडारण हाे रहा है।बुधवार को 215 ट्रक गेहूं खंडवा आया। इंदाैर राेड स्थित कांटे पर तौल के दौरान वाहनों की दो किमी तक लंबी कतार लग गई,दिनभर जाम लगा रहा। सुबह 11 से शाम 6 बजे तक 65 वाहनों की तौल कराकर खाली करने पहुंचाया। जबकि 150 वाहन दूसरे दिन तुलाई के लिए रातभर मार्ग पर ही खड़े रहे।

तिलियार लेक स्थित मिनी जू में गर्मी से निजात पाता टाइगर

फोटो हरियाण के रोहतक की है। चिलचिलाती गर्मी आते ही क्या इंसान क्या जानवर हर कोई बेहाल और परेशान है। इस बात का नजारा शनिवार को देखने को मिला, जब राजधानी का पारा 40°C तक पहुंच गया। शहर के तिलियार लेक स्थित मिनी जू में गर्मी से परेशान होकर टाइगर पानी में खेलते नजर आए। इस दौरान ये पानी में लोटते और मस्ती करते दिखे। ये गर्मी से निजात पाने का इनका अगल तरीका है। वहीं जू प्रबंधन की ओर से वन्य प्राणियों के बाड़ों में पानी की बौछार की जा रही है।

बजाज सांगर बांध का जलस्तर 2.20 मीटर ज्यादा

फाेटो राजस्थान केउदयपुर संभाग के सबसे बड़े माही बजाज सांगर बांध कीहै। पिछले साल की तुलना में इस साल बांध का जलस्तर 2.20 मीटर ज्यादा है। बारिश शुरू होने से पहले ही बांध में पर्याप्त पानी है।

बारिश से अमृतधारा जलप्रपात पूरे शबाब पर

फोटो छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में स्थित बैकुंठपुर की है। जिले में कई सालों बाद ऐसा हुआ है जब जून के तीसरे सप्ताह में बारिश से अमृतधारा जलप्रपात पूरे शबाब पर है। मानसून सक्रिय होने से बीते 36 घंटे से जिले में बारिश हो रही है।एनएच-43 लाई पंचायत से 7 किमी दूर स्थित अमृतधारा जल प्रपात में पानी का बहाव तेज होने से यह प्रपात धुआंधार में बदल जाता है। यहां का खूबसूरत नजारा देखने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं।

अघोरीबाेला- जिन्न काफी बड़ा है, कल उसे पकड़ेंगे

फोटो बिहार के भागलपुर केघंटाघर चाैक के पास विषहरी मंदिर की है।बुधवार दाेपहर 1 बजे 12 साल की छात्रा काे लेकर परिजन अघाेरीके पास पहुंचे। परिजनाें ने बताया कि वह असामान्य हरकत करती है। खुद काे पगला बाबा बताने वाले ओघरीने पहले धूनी रमाई फिर थाेड़ी देर बाद बोला-जिन्न काफी बड़ा है,उसे कल पकड़ेंगे। उसने प्रसाद के लिए 501 रुपए लिए और गुरुवार सुबह 11 बजे बुलाया। इससे पहले परिजनों नेएक माैलवी सेझाड़-फूंक करवाया था, ठीक नहीं हुई ताे पगला बाबा के पास लाए हैं।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Anger of people against China; Protests outside the Chinese embassy, ex-servicemen on the road and Swadeshi Jagran Manch activists


from Dainik Bhaskar /local/delhi-ncr/news/anger-of-people-against-china-protests-outside-the-chinese-embassy-ex-servicemen-on-the-road-and-swadeshi-jagran-manch-activists-127422063.html

Post a Comment

Previous Post Next Post