एनआईए ने पाकिस्तानी आतंकी संगठनों के लिए जासूसी करने वाली महिलाओं के नेटवर्क का भंडाफाेड़ किया है। उसने कोलकाता में लश्कर-ए-तैयबा की 22 वर्षीय महिला हैंडलर तानिया परवीन को 10 दिन के लिए हिरासत में लिया है। एनआईए की एक टीम कोलकाता कार्यालय में उससे पूछताछ करेगी।

एनआईए सूत्राें ने दावा किया कि तानिया काे एसटीएफ ने पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना जिले में बांग्लादेश की सीमा के पास बादुरिया से कुछ हफ्ते पहले एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था। वह माैलाना आजाद काॅलेज की छात्रा है।

एक साल से एनआईए निगाह रख रही थी

एनआईए उस पर एक साल से निगाह रख रही थी। वह मुंबई हमले के सरगना और जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद सहित पाकिस्तान में कई हैंडलर्स के संपर्क में थी। वह कई सिम कार्ड का उपयोग कर रही थी। साथ ही वाॅट्सएप ग्रुप और फेसबुक के जरिए भी हैंडलर्स से संपर्क में थी।

सूत्राें के अनुसार आईएसआई उसका इस्तेमाल अधिकारियाें काे हनीट्रैप में फांसने और विभिन्न खुफिया सूचनाएं हासिल करने के लिए कर रही थी।

कुलगाम: मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, आईडी बरामद
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के निपाेरा में सुरक्षा बलाें ने शनिवार सुबह मुठभेड़ में दाे आतंकियाें काे मार गिराया। पुलिस के अनुसार सेना, सीआरपीएफ और पुलिस ने शुक्रवार रात काे निपाेरा इलाके की घेराबंदी कर तलाशी शुरू की थी। वहीं बांदीपाेरा जिले में सुरक्षा बलाें ने विस्फाेटक आईईडी का समय रहते पता लगाकर उसे निष्क्रिय कर दिया। सुरक्षा बलाें ने जम्मू-कश्मीर में पिछले एक सप्ताह में 16 आतंकी मार गिराए हैं।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
एनआईए सूत्राें ने दावा किया कि तानिया काे एसटीएफ ने पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना जिले में बांग्लादेश की सीमा के पास बादुरिया से कुछ हफ्ते पहले एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था। -प्रतीकात्मक फोटो


from Dainik Bhaskar /national/news/nia-detained-woman-handler-of-lashkar-e-taiba-127408071.html

Post a Comment

Previous Post Next Post