बार्सिलोना चैम्पियंस लीग के प्री-क्वार्टर फाइनल के दूसरे लेग में नेपोली को 3-1 से हराकर लगातार 13वीं बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचा। यहां उसका मुकाबला 15 अगस्त को बार्यन म्यूनिख से होगा।

बार्सिलोना ने मैच के 10वें मिनट में ​​​क्लिमेंट लेंगलेट के गोल की बदौलत नेपोली पर बढ़त हासिल की। यह बार्सिलोना की तरफ से चैम्पियंस लीग में इस खिलाड़ी का पहला गोल है। 23वें मिनट में लियोनल मेसी ने नेपोली के चार डिफेंडरों को चकमा देकर बार्सिलोना के लिए दूसरा गोल किया।

मेसी चैम्पियंस लीग में अलग-अलग 35 टीमों के खिलाफ गोल कर चुके

इसके साथ मेसी ने लीग में नया रिकॉर्ड बनाया। वे चैम्पियंस लीग में अलग-अलग 35 टीमों के खिलाफ करने वाले पहले खिलाड़ी हैं। क्रिस्टियानो रोनाल्डो और राउल गोंजालेज ने 33-33 टीमों के खिलाफ गोल किए हैं, जबकि करीम बेंजेमा और ज्लाटन इब्राहिमोविच ने 29 टीमों के खिलाफ गोल दागे हैं।

बार्सिलोना ने तीनों गोल पहले हाफ में किए

कुछ मिनट बाद बाद मेसी ने दोबारा गोल किया। लेकिन वीडियो रिव्यू में रैफरी ने इसे हैंडबॉल माना और गोल को नकार दिया। हालांकि, इसका बार्सिलोना पर बहुत ज्यादा असर नहीं पड़ा और टीम ने हाफ टाइम से ठीक पहले तीसरा गोल किया। इस बार लुईस सुआरेज ने पेनल्टी के जरिए टीम की बढ़त को और मजबूत किया। हालांकि, पहले हाफ के एक्स्ट्रा टाइम में बार्सिलोना के इवान रैकिटिक के फाउल की वजह नेपोली को पेनल्टी मिल गई।

नेपोली के लिए इकलौता गोल इनसाइन ने किया

नेपोली के लिए लॉरेंजो इनसाइन ने इस मौके को जाया नहीं होने दिया और टीम के लिए मैच में पहला और इकलौता गोल दागा। दोनों टीमों ने सेकेंड हाफ में भी गोल करने की काफी कोशिश की। लेकिन फुलटाइम तक स्कोर 3-1 ही रहा। इस जीत के साथ ही बार्सिलोना ने रिकॉर्ड 18वीं बार चैम्पियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की।

बार्यन म्यूनिख ने चेल्सी को हराया

इधर, दूसरे प्री-क्वार्टर फाइनल में जर्मन क्लब बार्यन म्यूनिख ने इंग्लिश क्लब चेल्सी को 4-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। बार्यन ने लगातार 18वां मैच जीता। टीम के लिए रॉबर्ट लेवेंडोस्की ने सबसे ज्यादा 2 गोल किए। चैम्पियंस लीग के इस सीजन में लेवेंडोस्की ने 7 मैच में 13 गोल किए, जबकि 2019-20 सीजन में क्लब के लिए वे अब तक 44 मैच में 53 गोल कर चुके हैं।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
बार्सिलोना चैम्पियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में रिकॉर्ड 18वीं बार पहुंचीं। लियोनल मेसी अब तक लीग के प्री-क्वार्टर फाइनल स्टेज के 30 मैच में 27 गोल कर चुके हैं। यह एक रिकॉर्ड है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2F7ynn1

Post a Comment

Previous Post Next Post