आज आपके हाथ में अखबार नहीं होगा। 15 अगस्त के मौके पर अखबारों की छुट्‌टी थी, लेकिन खबरों की नहीं। देश में, आपके राज्य की बहुत सी खबरें हैं जो आपको जाननी चाहिए। बिना अखबार वाले इस दिन दैनिक भास्कर ऐप आपके लिए देश-दुनिया के साथ आपके राज्य-शहर की बड़ी खबरें लेकर आया है। राजस्थान की बड़ी खबरें जानिए...

1. जयपुर में 30 घंटे बाद मिट्‌टी में दफन मिला शव

जयपुर में तेज बारिश में अपने दोस्तों के साथ नाहरगढ़ की पहाड़ी से बहकर आ रहे झरनों में मौज मस्ती करने घर से निकले युवक का शव करीब 30 घंटे बाद शनिवार देर शाम को मिला। गोताखोर लगातार करीब 10 फीट गहरे पानी में डूबे युवक की तलाश कर रहे थे। शनिवार को जेसीबी मशीनों की मदद से उस जगह खुदवाई भी की गई थी, जहां पानी का बहाव खत्म होने पर मिट्‌टी का ढेर इकट्‌ठा हो गया था। यहीं मिट्‌टी की मोटी परतें हटाने के बाद करीब तीन से चार फीट नीचे मिट्टी में दबा युवक का शव मिला।

यहां पढ़ें पूरी खबर...

2. बाड़मेर में हिस्ट्रीशीटर की गोली लगने से मौत
गुड़ामालानी क्षेत्र के आरजीटी इलाके में बजरी माफिया सक्रिय हैं। लूनी नदी से बजरी निकालने के कारोबार में लंबे अरसे से दो गुटों के बीच क्षेत्र में वर्चस्व को लेकर तनातनी चल रही थी। कल देर रात बजरी निकालने को लेकर दोनों गुट आमने-सामने हो गए। दोनों पक्षों के बीच हुई झड़प ने हिंसक रूप ले लिया। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच कई राउंड फायरिंग हुई। इस हिंसक संघर्ष में गुड़ामालानी क्षेत्र से हिस्ट्रीशीटर रेखाराम बेनीवाल की गोली लग गई। अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उसने दम तोड़ दिया।

यहां पढ़ें पूरी खबर...

हिस्ट्रीशीटर रेखाराम बेनीवाल(फाइल फोटो)

3. जयपुर में बेघर लोग भूखे सोने के लिए मजबूर
जयपुर में शुक्रवार को हुई तेज बारिश के बाद रविवार तक जिंदगी पटरी पर नहीं आ पाई है। ऐसे में शहर में पहाड़ों के पास बसी गणेश पुरी कच्ची बस्ती में हालात सबसे ज्यादा खराब हैं। शनिवार रात भी यहां रहने वाले लोगों के लिए खाने और रहने की मुश्किल बनी रही। इसके चलते 14 के बाद 15 अगस्त की रात भी लोगों द्वार खाने का सामान बांटा गया। वहीं, यहां रहने वाले कुछ लोग दूसरे क्षेत्रों में अपने परिवार के पास जाकर रात गुजारने को मजबूर हैं। लोग प्रशासन से उम्मीद लगाए हुए हैं, लेकिन कोई राहत नहीं मिली।

यहां पढ़ें पूरी खबर...

जयपुर में गणेश पुरी कच्ची बस्ती में लोगों तक पहुंचाया गया खाना।

4. भरतपुर में इकलौते भाई को जान से मारने की धमकी दे नाबालिग से दुष्कर्म
भरतपुर जिले में अखैगढ़ गांव में घर में घुसकर नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। मामले में लड़की की मां ने नदबई थाने में केस दर्ज कराया है। इसमें आरोपी ने नाबालिग का वीडियो भी बना लिया था, जिसके बल पर वह उसे ब्लैकमेल करता था। मां का आरोप है कि 15 साल की बेटी घर पर अकेली थी। मौका पाकर गांव का ही युवक घर में घुस गया और उसकी नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म किया। बेटी को धमकी दी कि अगर यह बात किसी को बताएगी तो उसके इकलौते भाई को मार दूंगा।

यहां पढ़ें पूरी खबर...

5. कोरोना टेस्टिंग के मामले में जोधपुर राजस्थान में टॉप पर
राजस्थान में जोधपुर सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट करने वाला जिला बन गया है। जोधपुर में अब तक 2 लाख 75 हजार टेस्ट किए जा चुके हैं। अकेले डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज की लैब में ही अब तक 2 लाख सैंपल जांचे जा चुके हैं। जोधपुर में मेडिकल कॉलेज, एम्स और डीएमआरसी में कोरोना जांच की सुविधा है। मेडिकल कॉलेज के दो लाख सैंपल में जोधपुर के अलावा अन्य जिलों के सैंपल भी शामिल हैं।

यहां पढ़ें पूरी खबर...



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
पहली फोटो- मिट्टी में दबा मिला मृतक सन्नी का शव। दूसरी फोटो- बारिश के बाद बेघर लोगों को पहुंचाया जा रहा खाना। तीसरी फोटो- जोधपुर का डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज जहां सबसे ज्यादा कोरोना की जांच की गई।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3aFy3HX

Post a Comment

Previous Post Next Post