आज 14 अगस्त है, ठीक 73 साल पहले आज ही के दिन अंग्रेजों ने भारत के बंटवारे की लकीर खींची थी और दुनिया के नक्शे पर पाकिस्तान नाम के एक नए राष्ट्र का जन्म हुआ था। वहीं, दूसरी ओर आज सबकी निगाहें राजस्थान पर टिकी रहेंगी। सीएम अशोक गहलोत विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे। हालांकि, सरकार पर फिलहाल कोई संकट नहीं नजर आ रहा है। बगावत के बाद सचिन पायलट गुरुवार को सीएम अशोक गहलोत से मिले। दोनों नेताओं ने हाथ मिलाया और मुस्कुराए, लेकिन गले नहीं मिले। विधायक दल की बैठक में गहलोत ने कहा कि हम इन 19 एमएलए के बिना भी बहुमत साबित कर देते लेकिन वह खुशी नहीं होती। आखिर अपने तो अपने होते हैं। उधर भाजपा ने भी विधायक दल की बैठक बुलाई। इस बार पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भी बैठक में शामिल हुईं। भाजपा ने कहा कि वह विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाएगी।

पढ़िए पूरी खबर...

कोरोना है कि थमने का नाम नहीं ले रहा है। देशभर में संक्रमितों का आंकड़ा 24 लाख के पार जा चुका है। वहीं मरने वाली की संख्या 47 हजार से अधिक हो गई है। हालांकि राहत की खबर है कि रिकवरी रेट 70 फीसदी हो गया है। उधर कोरोना से जुड़ी सबसे बड़ी खबर गुरुवार को जो रही वह यह कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास (82) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वे बुधवार को जन्माष्टमी मनाने मथुरा पहुंचे थे। गुरुवार सुबह उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। जांच के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बड़ी बात यह है कि 8 दिन पहले 5 अगस्त को महंत नृत्य गोपाल दास पीएम मोदी के साथ अयोध्या में भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल हुए थे। वे पीएम साथ मंच पर मौजूद थे।

पढ़िए पूरी खबर...

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में गुरुवार को केंद्र ने सीबीआई की ओर से सुप्रीम कोर्ट में लिखित जवाब दाखिल किया। सीबीआई ने कहा कि मुंबई में कोई 'केस' लंबित नहीं है, इसलिए वहां ट्रांसफर का कोई सवाल ही नहीं है। सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि उसको जांच जारी रखने देना चाहिए। उधर बिहार सरकार और रिया ने भी लिखित दलील सुप्रीम कोर्ट में जमा कर दी है। अब कोर्ट को इस मामले को लेकर फैसला करना है। कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है। इस बीच देशभर में सुशांत सिंह राजपूत के न्याय के लिए सीबीआई जांच की मांग तेज हो गई। उनकी बहन श्वेता सिंह कीर्ति, अभिनेत्री कंगना रनोट और अंकिता लोखंडे सहित कई हस्तियों ने सीबीआई जांच की मांग की।

पढ़िए पूरी खबर...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम आज एक नया रिकॉर्ड हो गया। प्रधानमंत्री के रूप में आज उनका 2,273वां दिन है। पिछले 6 साल दो महीने 20 दिन से मोदी पीएम हैं। उन्होंने गैर कांग्रेसी पीएम के रूप में अटलजी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अपने तीन कार्यकाल अटल जी 2272 दिन प्रधानमंत्री रहे। दूसरा रिकॉर्ड 15 अगस्त को लालकिले पर बनेगा। जब मोदी 7वीं बार झंडा फहराकर अटलजी से आगे निकल जाएंगे। पीएम के रूप में मोदी से लंबा कार्यकाल सिर्फ तीन लोगों का रहा है। जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी और मनमोहन सिंह। तीनों कांग्रेस से थे।

इस खबर के बारे और ज्यादा जानकारी के लिए पढ़िए ये रिपोर्ट

इधर कोरोना से जुड़ी एक चौंकाने वाली खबर आई है। चीन ने ब्राजील से भेजे गए फ्रोजन चिकन के विंग में कोरोनावायरस मिलने का दावा किया है। पिछले हफ्ते यहां के यांताई शहर में इक्वाडोर से भेजी गईं समुद्री झींगा मछली भी संक्रमित मिलने की बात कही गई थी। चीन ने जून में ब्राजील समेत कुछ अन्य देशों से मीट इंपोर्ट रोक दिया था। हालांकि, बाद में इसे हटा लिया गया था।

पढ़िए पूरी खबर...

अब खबर किस्मत कनेक्शन को लेकर....

आज 14 अगस्त है दिन शुक्रवार। आज चंद्रमा मृगशिरा नक्षत्र के साथ अपनी उच्च राशि में रहेगा। जिससे मानस और हर्षण नाम के 2 शुभ योग बन रहे हैं। इनका सीधा फायदा मिथुन, कर्क, कन्या, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों को मिलेगा। इन राशि वालों के सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं और कुछ मामलों में किस्मत का साथ भी मिल सकता है।

टैरो राशिफल के मुताबिक, आज 12 में से 8 राशि वालों के लिए फायदे वाला दिन रहेगा। बिजनेस और करियर में लाभ और तरक्की के मौके मिल सकते हैं। वहीं, 4 राशियों को रिश्तों और सेहत के लिहाज से थोड़ा संभलकर रहना होगा। मेष राशि वालों के लिए मनोरंजन और आराम से भरा हो सकता है दिन, वृष राशि वालों के लिए महत्वपूर्ण सूचना मिलने का है समय, मिथुन राशि वालों के लिए आध्यात्मिक प्रगति का है दिन। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज से।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Daily Morning News Brief by Dainik bhaskar with latest news


from Dainik Bhaskar /national/news/daily-morning-news-brief-by-dainik-bhaskar-with-latest-news-rajasthan-latest-news-127616287.html

Post a Comment

Previous Post Next Post