1- महेंद्र सिंह धोनी (39) का हेलीकॉप्टर शॉट अब इंटरनेशनल क्रिकेट में नजर नहीं आएगा। उन्होंने शनिवार शाम इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया और उसके साथ लिखा- आप लोगों के प्यार और सपोर्ट के लिए शुक्रिया। आज (शनिवार) शाम 7 बजकर 29 मिनट के बाद से मुझे रिटायर ही समझें।

इंस्टाग्राम पर उन्होंने एक चार मिनट लंबा वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें उनके क्रिकेट जीवनकाल की झलक नज़र आ रही है। धोनी टीम इंडिया के अब तक के सबसे सफल कप्तान रहे हैं। उनकी कप्तानी में भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप, वन-डे वर्ल्ड कप और आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी जीती। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास से घोषणा की है, लेकिन वे फिलहाल आईपीएल में खेलते रहेंगे।

धोनी के रिटायरमेंट के कुछ देर बाद ही क्रिकेटर सुरेश रैना ने भी अपने संन्यास की घोषणा कर दी।

पढ़िए पूरी खबर...

2- मोदी ने लाल किले से पाकिस्तान-चीन को चेताया, कोरोना वैक्सीन पर भी बोले
कोरोना ने मुश्किलें जरूर खड़ी कीं, लेकिन देश ने पूरे उत्साह से आजादी की सालगिरह मनाई। सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क जैसी एहतियात के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले से देश से रूबरू हुए। उन्होंने बिना नाम लिए पाकिस्तान और चीन को चेताया। लद्दाख का जिक्र किया और कहा वहां दुनिया ने देख लिया है कि हमारे जवान क्या कर सकते हैं।

लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून को भारत-चीन के सैनिकों की हिंसक झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस झड़प में चीन के भी 40 से ज्यादा सैनिक मारे गए थे। लेकिन, चीन इसे मानने से इंकार करता रहा है।

लाल किले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वैक्सीन पर भी बोले। उन्होंने कहा देश में एक नहीं बल्कि तीन वैक्सीन पर काम चल रहा है। वैक्सीन ट्रायल के अलग-अलग चरणों में हैं। वैज्ञानिकों की हरी झंडी मिलते ही बड़े पैमाने पर वैक्सीन बनाई जाएगी। ताकि हर भारतीय तक यह कम से कम समय में पहुंच जाए।

बीते काफी दिनों से इस बात की चर्चा चल रही थी कि प्रधानमंत्री मोदी 15 अगस्त कोरोना वैक्सीन की घोषणा कर सकते हैं। लेकिन, अब इसको लेकर सब कुछ साफ हो चुका है।

पढ़िए पूरी खबर...

3- जयपुर में बारिश से करोड़ों का नुकसान
राजस्थान की राजधानी जयपुर में बीते दिनों हुई तेज बारिश के बाद अभी भी आम जिंदगी पूरी तरह पटरी पर नहीं आ सकी है। बारिश थमने के बाद कई जगहों पर लोग मलबे से अपनी बाइक और कारें निकालते नजर आए। दुकानों और गोदामों में भी पानी चला गया था, जिससे व्यापारियों का काफी सामान खराब हो गया है। एक अनुमान के मुताबिक, बारिश के चलते 100 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है।

पढ़िए पूरी खबर...

4- बिहार में बनने लगा चुनावी माहौल, चिराग नीतीश से तो जीतनराम राजद से नाराज
राम विलास पासवान के बेटे और लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर अपने तेवर सख्त कर लिए हैं। उन्होंने राजधर्म निभाने की बात कहते हुए इशारों में नीतीश पर निशाना साधा। इससे पहले भी चिराग ने नीतीश से पूछा था कि वे बताएं कि पिछले 15 सालों में उन्होंने बिहार में बाढ़ और हेल्थ सिस्टम के लिए क्या किया है।

चिराग की पार्टी लोजपा एनडीए का हिस्सा है और नीतीश सरकार का समर्थन कर रही है। चिराग के बयानों से ऐसा लग रहा है कि आने वाले विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी को कम तरजीह मिली तो वह एनडीए छोड़ भी सकते हैं।

पढ़िए पूरी खबर...

लोजपा एनडीए छोड़ सकती है तो क्या हुआ। एनडीए को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की पार्टी का साथ मिलता नजर आ रहा है। मांझी राजद से नाराज हैं। उन्होंने इस बात के संकेत दिए हैं कि अगर बात बनी तो वह जल्द ही महा-गठबंधन छोड़ एनडीए यानी नीतीश सरकार के साथ हो जाएंगे।

पढ़िए पूरी खबर...

5- वैष्णो देवी यात्रा शुरू
16 अगस्त यानी आज से वैष्णो देवी यात्रा फिर शुरू हो रही है। कोरोना के कारण पिछले छह महीनों से ज्यादा वक्त से वैष्णो देवी की यात्रा पर रोक लगी थी। यात्रा शुरू हो गई, लेकिन इस दौरान सख्त एहतियात बरती जाएगी। यात्रा के पहले हफ्ते हर दिन 2 हजार भक्तों को ही एंट्री मिलेगी। इसमें से सिर्फ 100 भक्त ही दूसरे राज्यों के होंगे।

पढ़िए पूरी खबर...

6- संडे के सितारे
ज्योतिषाचार्य डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक, रविवार, 16 अगस्त को दिन की शुरुआत वज्र नाम के अशुभ योग से होगी। लेकिन, सुबह 8 बजे से सिद्धि नाम का शुभ योग भी बनेगा। चंद्रमा बुध की राशि मिथुन में और सूर्य चंद्रमा की राशि कर्क में रहेगा।

दिन 8 राशियों के लिए काफी शुभ-फल देने वाला रह सकता है। मेष, मिथुन, सिंह, कन्या, तुला, धनु, मकर और कुंभ के लिए दिन शुभ फल देने वाला रहेगा। वृष, कर्क, वृश्चिक और मीन के लिए दिन ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा।

विस्तार से पढ़िए...



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
mahendra singh dhoni and suresh raina announced his retirement from international cricket independence Day announcements made by PM Modi


from Dainik Bhaskar /national/news/mahendra-singh-dhoni-and-suresh-raina-announced-his-retirement-from-international-cricket-independence-day-announcements-made-by-pm-modi-127620198.html

Post a Comment

Previous Post Next Post