जय श्रीकृष्ण...आज जन्माष्टमी है। कोरोना के कारण इतिहास में पहली बार मथुरा से द्वारिका तक मंदिर खाली हैं। मुंबई की सड़कों पर गोविंदा आला रे.. नहीं गूंज रहा है। बीता दिन कुछ राहत भरा और कुछ राहत के बिना रहा। रशिया ने कोरोना वैक्सीन बन जाने की राहत भरी खबर दी, लेकिन मशहूर शायर राहत इंदौरी अलविदा कह गए। चलिए, आज शुरुआत करते हैं जन्माष्टमी से...

  • आज जन्माष्टमी, कोरोना काल में मंदिर सूने रहेंगे, द्वारिका-मथुरा की सीमाएं सील

आज पूरा देश भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव मनाएगा। कोरोना के कारण सार्वजनिक उत्सव और मटकी फोड़ आयोजन नहीं होंगे। मंदिरों में भी भक्तों को कृष्ण जन्मोत्सव देखने को नहीं मिलेगा। कृष्ण की जन्मस्थली मथुरा और उनकी राजधानी द्वारिका में इतिहास में पहली बार इतनी सूनी जन्माष्टमी होगी। 48 घंटे पहले दोनों ही जिलों की सीमाएं सील कर दी गई हैं। बाहरी लोगों के प्रवेश पर पूरा प्रतिबंध है। मंदिरों में सिर्फ पुजारी और सुरक्षाकर्मियों के बीच ही जन्मोत्सव मनेगा।

  • वैक्सीन की रेस में रशिया जीता, पहली वैक्सीन बनने की घोषणा

कोरोना पर सबसे राहत भरी खबर आई। रशिया ने कोरोना वायरस का वैक्सीन बना दिया। राष्ट्रपति पुतिन ने घोषणा कर दी है। पहला वैक्सीन उनकी बेटी को ही लगाया गया है। Gam-Covid-Vac Lyo नाम की इस वैक्सीन को तय योजना के मुताबिक रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय और रेग्युलेटरी बॉडी का अप्रूवल मिल गया है। बताया जा रहा है कि इस वैक्सीन को सबसे पहले फ्रंटलाइन मेडिकल वर्कर्स, टीचर्स और जोखिम वाले लोगों को दिया जाएगा। (पढ़िए, पूरी खबर)

  • शायरी की दुनिया से राहत की विदाई

अदब की दुनिया के लिए बीता दिन बेचैन करने वाला था। मशहूर शायर राहत इंदौरी कोरोना पॉजिटिव हुए और उसके बाद कार्डिएक अरेस्ट के चलते शाम को अलविदा कह गए। उनके इंतकाल की खबर से साहित्य जगत और फिल्म उद्योग दोनों में मायूसी छा गई। शायरी के साथ ही फिल्मों से भी राहत साहब का गहरा रिश्ता रहा है। राहत साहब ने मुन्ना भाई एमबीबीएस, मीनाक्षी, खुद्दार, नाराज, मर्डर, मिशन कश्मीर, करीब, बेगम जान, घातक, इश्क, जानम, सर, आशियां और मैं तेरा आशिक जैसी फिल्मों में गीत लिखे। (पढ़िए, पूरी खबर)

  • पायलट की सेफ लैंडिंग के बाद गहलोत का यू-टर्न

राजस्थान की राजनीतिक रस्साकशी में फिलहाल कुछ ब्रेक लगा है। राहुल और प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद सचिन पायलट ने साफ कर दिया कि वे सरकार का दामन नहीं छोड़ रहे। पायलट का रूख देखते हुए अभी तक उन्हें नाकारा, गद्दार जैसे तमगों से नवाज चुके राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी यू-टर्न लिया। उन्होंने कहा कि जो नाराज हैं, उनके दिल जीतने की कोशिश करूंगा। (पढ़िए, पूरी खबर)

  • कैसा रहेगा आज आपका दिन, जानिए अपना राशिफल

12 अगस्त, बुधवार को तिथि, ग्रह और नक्षत्र से मिलकर सर्वार्थसिद्धि योग बन रहा है। इसके साथ ही वृद्धि नाम का एक और शुभ योग दिनभर रहेगा। इन शुभ योगों के प्रभाव से आज मेष, कर्क, सिंह, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों को जॉब और बिजनेस में सितारों का साथ मिल सकता है। रुके हुए काम पूरे होंगे और मेहनत का फायदा भी मिलेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन... (पढ़िए, पूरा राशिफल)



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Morning news brief Janmashatami 20202 Today, Gehlot's U-turn after pilot's safe landing in Rajasthan, influx of first vaccine of Corona and farewell to relief Indori


from Dainik Bhaskar /national/news/morning-news-brief-janmashatami-20202-today-gehlots-u-turn-after-pilots-safe-landing-in-rajasthan-influx-of-first-vaccine-of-corona-and-farewell-to-relief-indori-127610378.html

Post a Comment

Previous Post Next Post