छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के पास भारतीय वायु सेना ने हेलिकॉप्टर के जरिए सोमवार को एक युवक का रेस्क्यू किया। युवक खूंटाघाट डैम के वेस्टवियर में नहाने गया था, तभी अचानक तेज बहाव में आकर फंस गया था। आरएएफ की तरफ से एयरफोर्स से मदद मांगी गई थी।

बिलासपुर रेंज के आईजी दीपांशु काबरा ने बताया कि रतनपुर के युवक रविवार से छोटे से पेड़ के भरोसे टिका हुआ था। आसपास लोगों की भीड़ उमड़ी थी। अंधेरा होने के बाद पुलिस सक्रिय हुई। रात में बिलासपुर से रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। अंधेरा होने के कारण युवक ठीक से नजर भी नहीं आ रहा था। एसपी प्रशांत अग्रवाल का कहना था कि रेस्क्यू टीम रविवार शाम से मौके पर थी। लेकिन बहाव बहुत तेज था। इसके चलते रेस्क्यू में दिक्कत हो रही थी। युवक कहां का रहने वाला है और किसके साथ वहां आया था, इसका पता नहीं चल पाया है।

सेना को लोकेशन भेजी गई, सुबह रेस्क्यू
इससे पहले पेड़ को पकड़कर बैठा युवक इशारे से बचाव के लिए गुहार लगा रहा था। पुलिस अन्य लोगों के साथ रातभर वहां मौजूद रही। एसपी प्रशांत अग्रवाल के अनुसार युवक को बचाने एसईसीएल और एनटीपीसी की टीम भिजवाई है। इस संबंध में एयरफोर्स के अधिकारियों से भी मदद मांगी थी। उन्हें लोकेशन भेजी गई। इसके बाद सुबह रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
बिलासपुर में रविवार को एक युवक पानी के तेज बहाव में आकर फंस गया। वह छोटे से पेड़ के भरोसे टिका था। सोमवार सुबह सेना ने रेस्क्यू किया।


from Dainik Bhaskar /national/news/indian-air-force-iaf-chopper-today-rescued-a-man-at-khutaghat-dam-near-bilaspur-in-chhattisgarh-127623230.html

Post a Comment

Previous Post Next Post