प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 10.30 बजे गुजरात में 4 योजनाओं का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन करेंगे। ये प्रोजेक्ट हैं- किसान सूर्योदय, पेडिएट्रिक हार्ट हॉस्पिटल और अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में मोबाइल ऐप फॉर टेली-कार्डियोलॉजी और गिरनार में रोप-वे।

किसान सूर्योदय योजना के लिए 3500 करोड़ का बजट
खेती के लिए दिन में बिजली सप्लाई देने के लिए गुजरात सरकार ने हाल ही में किसान सूर्योदय योजना का ऐलान किया था। इस स्कीम के तहत किसानों को सुबह 5 बजे से रात 9 बजे तक बिजली मिलेगी। इसके लिए 2023 तक ट्रांसमिशन इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार करने के लिए सरकार ने 3,500 करोड़ का बजट मंजूर किया है।

पेडिएट्रिक हार्ट हॉस्पिटल, यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च से जुड़ा हुआ है। 470 करोड़ रुपए की लागत से यूएन मेहता इंस्टीट्यूट का एक्सपेंसन किया जा रहा है। यह प्रोजेक्ट पूरा होने पर इंस्टीट्यूट में बेड की संख्या 450 से बढ़कर 1251 हो जाएगी। यह देश का सबसे बड़ा सिंगल सुपर स्पेशिएलिटी कार्डिएक टीचिंग इंस्टीट्यूट भी बन जाएगा।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
मोदी जिन योजनाओं का उद्घाटन करेंगे उनमें गिरनार पड़ाडी पर रोप-वे की शुरुआत भी शामिल है।- फाइल फोटो।


from Dainik Bhaskar /national/news/prime-minister-narendra-modi-to-inaugurate-development-projects-including-kisan-suryodaya-yojana-in-gujarat-today-through-video-conferencing-127845098.html

Post a Comment

Previous Post Next Post