जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने सोमवार को दो आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया। आतंकियों के छिपे होने के इनपुट पर सिक्योरिटी फोर्सेज श्रीनगर के रामबाग इलाके पहुंचे। इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग कर दी तो एनकाउंटर शुरू हो गया। सेंट्रल रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के मुताबिक, मारे गए आतंकियों में से पाकिस्तानी और कश्मीर का रहने वाला था। दोनों आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे। एनकाउंटर के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए पाकिस्तानी आतंकी का नाम सैफुल्लाह के तौर पर की गई है। वह सितंबर में सीआरपीएफ जवानों पर हुए हमले में शामिल थे। हाल ही में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले में दो जवानों की मौत हुई थी। इस घटना को अंजाम देने में भी उसका हाथ था।

दो दिन पहले दो आतंकी मारे गए थे

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के चिनगाम इलाके में सुरक्षाबलों ने शनिवार को 2 आतंकी मार गिराए। उनके पास एक M4 राइफल और एक पिस्टल मिली है। आतंकियों के छिपे होने के इनपुट पर सिक्योरिटी फोर्सेज ने शुक्रवार रात सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग कर दी तो एनकाउंटर शुरू हो गया।

दो हफ्ते में 9 आतंकी ढेर

बीते बुधवार को शोपियां जिले के सगुन इलाके में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकी मार गिराए थे। एनकाउंटर 16 घंटे चला था। इससे पहले पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के संबूरा इलाके में 27 सितंबर को 2 आतंकी मारे गए थे। सोमवार को हुई इस मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकियों को मिलाकर दो हफ्ते में सुरक्षाबलों ने 9 आतंकियों को ढेर किया है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सोमवार को सुरक्षाबलों ने बीते हफ्ते सीआरपीएफ जवानों पर हमले करने में शामिल रहे दो आतंकियों को मार गिराया।- फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar /national/news/pakistani-terrorist-encounter-in-jammu-and-kashmir-central-reserve-police-force-crpf-in-srinagar-rambagh-area-127805509.html

Post a Comment

Previous Post Next Post