भाजपा ने बिहार चुनाव में अपने घोषणा पत्र में कहा कि चुनाव जीते तो प्रदेश के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन फ्री दी जाएगी। विपक्ष इस पर हंगामा कर रहा है। उसका कहना है कि चुनाव वाले राज्य में फ्री वैक्सीन का वादा बाकी राज्यों से भेदभाव है। इस बीच केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने रविवार को दावा किया कि देश के सभी लोगों को वैक्सीन फ्री दी जाएगी।

हालांकि, सारंगी ने भी ये दावा एक चुनावी मीटिंग के बाद ही किया। ओडिशा के बालासोर में 3 नवंबर को उपचुनाव है। सारंगी रविवार को इसी सिलसिले में मीटिंग लेने वहां पहुंचे थे। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सभी लोगों को वैक्सीन फ्री उपलब्ध करवाने का ऐलान कर चुके हैं। हर आदमी के वैक्सिनेशन पर करीब 500 रुपए का खर्च आएगा।

ओडिशा के मंत्री ने केंद्रीय मंत्रियों से सफाई मांगी थी
ओडिशा के फूड सप्लाई एंड कंज्यूमर वेलफेयर मिनिस्टर आरपी स्वैन के सवाल के जवाब में सारंगी ने देशभर में फ्री वैक्सीन की बात कही। स्वैन ने केंद्र में ओडिशा के दोनों मंत्रियों धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप सारंगी से इस बात पर सफाई मांगी थी कि बिहार में फ्री वैक्सीन के वादे के बाद ओडिशा को लेकर भाजपा का क्या स्टैंड है?

कई राज्य सरकारें फ्री वैक्सीन का ऐलान कर चुकीं
तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, असम और पुडुचेरी पहले ही कह चुके हैं कि वे अपने लोगों को वैक्सीन फ्री देंगे। उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पूरे देश के लिए फ्री वैक्सीन की मांग उठा चुके हैं।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
देश में 3 कंपनियां कोरोना वैक्सीन बना रही हैं। भारत बायोटेक को तीसरे फेज की ट्रायल की मंजूरी मिल चुकी है।- फाइल फोटो।


from Dainik Bhaskar /national/news/all-citizens-in-the-country-to-get-free-covid-19-vaccine-says-union-minister-pratap-sarangi-127850974.html

Post a Comment

Previous Post Next Post