क्या हो रहा है वायरल : सोशल मीडिया पर जिम में वर्कआउट करती लड़की और पुरुष ट्रेनर का एक वीडियो लव जिहाद के एंगल से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रेनर वर्कआउट कराते हुए महिला के शरीर को स्पर्श कर रहा है।

दावा किया जा रहा है कि पुरुष ट्रेनर मुस्लिम है और वर्कआउट कर रही लड़की हिंदू है। ट्रेनर वर्कआउट के बहाने लड़की के साथ अश्लील हरकत कर रहा है।

और सच क्या है ?

  • वीडियो के की-फ्रेम्स को गूगल पर रिवर्स सर्च करने से एक वेरिफाइड यूट्यूब चैनल पर भी हमें यही वीडियो मिला। यहां वीडियो 1 फरवरी, 2017 को अपलोड किया गया है। जाहिर है वीडियो कम से कम 3 साल पुराना है।

  • EI Pio RD नाम के जिस यूट्यूब चैनल पर वीडियो अपलोड किया गया है। गूगल ट्रांसलेट की मदद से पता चला कि ये रशियन भाषा का चैनल है। हालांकि, डिस्क्रिप्शन में ऐसी कोई डिटेल हमें नहीं मिली। जिससे पता चल सके कि वीडियो कहां का है।
  • ‌Body By Imran नाम के फेसबुक पेज पर भी यही वीडियो है। ये इमरान नाम के फिटनेस ट्रेनर का पेज है। कैप्शन के अनुसार, वीडियो इमरान और उनकी पत्नी रेशमा का है।
  • जिम में वर्कआउट करती जिस महिला के साथ इमरान का वीडियो वायरल हो रहा है। उसके साथ इमरान ने कई अन्य वीडियो भी फेसबुक पर अपलोड किए हैं। इन वीडियोज के कैप्शन से साफ हो रहा है कि इमरान के साथ दिख रही महिला उनकी पत्नी है।
  • साफ है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो पति-पत्नी का है। इसको लेकर किया जा रहा लव जिहाद का दावा पूरी तरह से फेक है।

ये भी पढ़ें...



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Hindu Girl Sexually assault by Muslim trainer


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/334Sk6P

Post a Comment

Previous Post Next Post