बिहार चुनाव और दूसरे राज्यों में उपचुनाव में हार को लेकर कांग्रेस में कलह जारी है। इस बीच कांग्रेस की स्पेशल कमेटी जो कि सोनिया गांधी की सलाहकार समिति है, उसकी आज बैठक होगी। न्यूज एजेंसी ANI के सूत्रों के मुताबिक मीटिंग शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी, इसका एजेंडा साफ नहीं है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि चुनाव में खराब प्रदर्शन को लेकर चर्चा हो सकती है।

यह मीटिंग ऐसे समय में हो रही है, जब चुनावों में हार के बाद पार्टी में रिव्यू का मुद्दा उठ रहा है। कांग्रेस के सीनियर नेता कपिल सिब्बल ने रविवार को एक इंटरव्यू में कहा था कि पार्टी ने शायद हार को ही नियति मान लिया है। टॉप लीडरशिप को शायद ऐसा लग रहा है कि सब कुछ ठीक चल रहा है।

अगस्त में कांग्रेस की बैठक में हुआ था हंगामा
इससे पहले भी सिब्बल समेत कांग्रेस के 23 नेताओं ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर पार्टी में बड़े बदलाव करने की जरूरत बताई थी। अगस्त में हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में इस मुद्दे पर हंगामा भी हुआ था। राहुल गांधी ने चिट्ठी लिखने वाले नेताओं का भाजपा का मददगार बता दिया था।

कांग्रेस में 2 गुट बने
लीडरशिप के मुद्दे को लेकर कांग्रेस के नेता 2 गुटों में बंटे नजर आ रहे हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से लेकर दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल चौधरी तक सिब्बल पर निशाना साध रहे हैं।

अहमद पटेल अस्पताल में भर्ती
संगठन के तौर तरीकों और पार्टी के काम-काज में सोनिया गांधी की मदद के लिए अगस्त में स्पेशल कमेटी बनाई गई थी। इसमें अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल, एके एंटनी, अंबिका सोनी, मुकुल वासनिक और रणदीप सुरजेवाला शामिल हैं। अहमद पटेल की तबीयत ठीक नहीं है, वे अस्पताल में भर्ती हैं, इसलिए यह तय नहीं कि आज की मीटिंग में शामिल होंगे या नहीं।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
कांग्रेस के 23 नेताओं में अगस्त में सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर पार्टी में बड़े बदलावों की जरूरत बताई थी।- फाइल फोटो।


from Dainik Bhaskar /national/news/amid-war-of-words-among-party-leaders-on-bihar-polls-by-elections-congress-special-committee-to-meet-today-127920395.html

Post a Comment

Previous Post Next Post