नमस्कार!
भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान से कहा कि वह आतंकियों का समर्थन बंद करे। मध्य प्रदेश के 5 जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू होने के बाद अब राजस्थान सरकार ने भी ऐसा ही फैसला लिया है। यहां जोधपुर-जयपुर समेत 8 जिलों में रात 8 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाया जाएगा।

बहरहाल, शुरू करते हैं न्यूज ब्रीफ।

आज इन इवेंट्स पर रहेगी नजर

  • गृह मंत्री अमित शाह का चेन्नई में आज दूसरा दिन। सुपरस्टार रजनीकांत से हो सकती है मुलाकात।
  • जी-20 समिट का दूसरा और आखिरी दिन। इस समिट की अध्यक्षता सऊदी अरब के किंग कर रहे हैं।

देश-विदेश
ED ने फेक TRP मामले में दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस

ED ने फेक TRP मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत केस दर्ज किया है। मुंबई पुलिस ने कई चैनलों के वित्तीय लेनदेन से जुड़े दस्तावेज भी ED को सौंपे हैं। मुंबई पुलिस की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट ने अब तक इस मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया है।

कॉमेडियन भारती को NCB ने गिरफ्तार किया

कॉमेडियन भारती सिंह को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में भारती और उनके पति हर्ष ने गांजा लेने की बात कुबूल कर ली है। भारती के प्रोडक्शन ऑफिस और घर से 86.5 ग्राम गांजा भी बरामद किया गया है। हर्ष से देर रात तक एजेंसी ने पूछताछ की। भारती को आज कोर्ट में पेश किया जा सकता है।

अहमदाबाद में 57 घंटे का कर्फ्यू, शहर में सन्नाटा; मंदिरों में ताले
कोरोना की दूसरी लहर से गुजरात खासा परेशान है। अहमदाबाद की हालत ज्यादा खराब है। यहां शुक्रवार रात 9 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक के लिए कर्फ्यू लगाया गया। शहर में सन्नाटा रहा और मंदिरों में ताले लटके। पुलिस ने लोगों की तारीफ की है, क्योंकि कर्फ्यू लागू करने के लिए महकमे को डंडे नहीं चलाने पड़े।

कर्फ्यू का खौफ: कर्फ्यू लगा तो अफवाहें भी उड़ीं। लोग खरीदारी के लिए बाजारों में टूट पड़े। सब्जियां दोगुने भाव में बिकीं। दूध की खपत 2 लाख लीटर बढ़ गई। और किराना तो एक दिन में 10 करोड़ रुपए का बिक गया।

चेन्नई में समर्थकों से मिलने के लिए गृह मंत्री ने तोड़ा प्रोटोकॉल
गृह मंत्री अमित शाह दो दिन के चेन्नई दौरे पर हैं। वे यहां 67,000 करोड़ रु के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन-शिलान्यास करेंगे। शाह एयरपोर्ट के बाहर प्रोटोकॉल तोड़कर गाड़ी से नीचे उतरे और भाजपा और AIDMK कार्यकर्ताओं को हाथ हिलाकर विश करते दिखे। AIDMK ने कहा कि राज्य में अगले विधानसभा चुनाव में भी भाजपा के साथ गठबंधन रहेगा।

बाइडेन की पत्नी जिल की पॉलिसी एडवाइजर होंगी माला अडिगा
प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन की पत्नी जिल बाइडेन का पॉलिसी डायरेक्टर भारतवंशी अमेरिकी माला अडिगा को बनाया गया है। माला एकेडमिक स्ट्रैटजिस्ट हैं। वे बराक ओबामा के दूसरे कार्यकाल में बतौर एडवाइजर काम कर चुकी हैं।

भास्कर डेटा स्टोरी
20% तक महंगा होने वाला है आपका मोबाइल बिल

देश में अब तीन बड़ी टेलीकॉम कंपनियां हैं। पहली वोडाफोन-आइडिया, दूसरी एयरटेल और तीसरी रिलायंस जियो। तीनों ही कंपनियां 20% टैरिफ बढ़ाने की तैयारी में हैं। मतलब अब आपका हर महीने का मोबाइल बिल 20% बढ़ने वाला है।
-पढ़ें पूरी खबर

पॉजिटिव खबर
सत्तू का बिजनेस शुरू किया, 10 लाख रु सालाना टर्नओवर

यह कहानी है बिहार के मधुबनी जिले में रहने वाले सचिन कुमार की। मुंबई में नौकरी छोड़कर बिहार के फेमस सत्तू को वर्ल्ड फेमस बनाने के लिए गांव लौटे। फिर स्टार्टअप शुरू किया। इसका नाम है सत्तुज। सालाना टर्नओवर 10 लाख रुपए है।
-पढ़ें पूरी खबर

सुर्खियों में और क्या है...

  • जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में शनिवार सुबह पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में भारतीय सेना के हवलदार पाटिल संग्राम शिवाजी शहीद हो गए।
  • रोहित शर्मा ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे और टी-20 मिलाकर 11 दिन में 6 मैच होने थे। मैंने सोचा कि IPL के बाद खुद को फिट करूं, ताकि टेस्ट खेल सकूं।
  • गुजरात के सुरेंद्रनगर जिले में सड़क हादसे में एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत हो गई। हादसा मालवन हाईवे पर शनिवार को सुबह 5.30 बजे हुआ।
  • वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच ने कहा- अगर ऑस्ट्रेलियन ओपन होता है और टूर्नामेंट में अगर 10% लोग भी स्टेडियम पहुंचते हैं, तो ये बड़ी बात होगी।


आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
NCB arrested comedian Bharti Singh; ED entry in fake TRP case and 57-hour curfew in Ahmedabad. Top News Morning Briefing Today From Dainik Bhaskar On 12 november 2020


from Dainik Bhaskar /national/news/ncb-arrested-comedian-bharti-singh-ed-entry-in-fake-trp-case-and-57-hour-curfew-in-ahmedabad-top-news-morning-briefing-today-from-dainik-bhaskar-on-12-november-2020-127936218.html

Post a Comment

Previous Post Next Post