दिल्ली पुलिस की स्पेशन सेल ने सोमवार रात दो आतंकियों को गिरफ्तार किया। दोनों के पास से कुछ अहम दस्तावेज और विस्फोटक बरामद किए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए हैं। ये जम्मू-कश्मीर के बारामूला के रहने वाले हैं। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

कैसे हुई गिरफ्तारी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की इंटेलिजेंस विंग को सराय काले खां में कुछ संदिग्ध लोगों के मौजूद होने की खबर मिली थी। इसके बाद से इन पर नजर रखी जा रही थी। सोमवार रात पुख्ता सूचना के आधार पर स्पेशल सेल की टीम ने कार्रवाई करते हुए दो आतंकियों को गिरफ्तार किया। इनके पास से कुछ संवेदनशील दस्तावेज और विस्फोटक बरामद किए गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों आतंकियों के पास से दो सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल और 10 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं।

गिरफ्तार आतंकियों के नाम अब्दुल लतीफ मीर और अशरफ खटाना बताए गए हैं। एक आतंकी बारामूला जबकि दूसरा कुपवाड़ा का रहने वाला है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, दोनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हैं और दिल्ली में भी इनके कनेक्शन हैं। इनके निशाने पर राष्ट्रीय राजधानी के महत्वपूर्ण स्थल और VIP थे। दोनों से पूछताछ जारी है।

अगस्त में भी दिल्ली पुलिस ने आईएस के एक आतंकी को गिरफ्तार किया था। इसके पास से आईडी बरामद की गई थी।

यह खबर अपडेट हो रही है....



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार तड़के सराय काले खां इलाके से जैश के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया। अगस्त में स्पेशल सेल ने ही आईएस के एक आतंकी को गिरफ्तार किया था। (फाइल)


from Dainik Bhaskar /national/news/delhi-police-arrested-two-militants-who-are-residents-of-jammu-and-kashmir-127920372.html

Post a Comment

Previous Post Next Post